माँ

मेरी प्यारी माँ के नाम ,

ममतामयी उस प्रीति का न दिख रहा कोई अंत है
क्यों न थके , ये न रुके, क्या ये कहीं  कोई संत है |
हर कष्ट में भी यूँ हसे , हो सूर्य की जैसे किरण
हे माँ तुमको है नमन , ऐ माँ तुमको है नमन ||

संतान की रक्षा में तो , तू दुर्गा सी विक्राल है
परिवार के हर खतरे पर , तू स्वयं ही महाकाल है |
मेरे लिए इस विश्व में , तू सर्वशक्तिमान है
हे माँ तू महान है , ऐ माँ तू महान है||

जगमगाया जीव का जीवन ,तो कारण तू ही है
हो  शिखर पर इंसान जो , उसका भी साधन तू ही है |
तेरे बिना अस्तित्व क्या , तू सफलता की सोपान है
हे माँ तू एक वरदान है , ऐ माँ तू एक वरदान है ||

तुझसे मेरा क्या मुकाबला , मुझपर तेरा अधिकार है
अक्षर तक तेरी देन है ,तू सरस्वती अवतार है|
घर से जो था नाता तेरा आज ऑफिस में भी विद्यमान है
हे माँ तू मेरा अभिमान है , ऐ माँ तू मेरा अभिमान है ||

माता-पिता की रक्षा में
हम जी रहे सुरक्षा में
सत्य ये सुन लो सभी
कृतज्ञ हैं हम सब अभी
माता तेरे हर रूप का वंदनवार बारम्बार है
हे माँ तेरा आभार है , ऐ माँ तेरा आभार है |




मातृ दिवस के उपलक्ष्य में सभी महान माताओं को बारम्बार नमन|               How to say 'mother' in different Indian languages - Quora

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

तुम्हारी जिंदगी

भारतवर्ष